अभयानन्द फाउंडेशन ध्यान, योग संस्कृत सम्भाषण कार्यक्रम और शुद्ध आध्यात्मिकता वाले जरूरी लोगों के लिए सामाजिक कार्य पर काम करता है। अभयानन्द फाउंडेशन का दृष्टिकोण दुनिया भर में प्रत्येक व्यक्ति को ध्यान का लाभ बोध कराना है। यह ज्यादातर लोगों के बीच आध्यात्मिकता फैलाने के लिए चार साल से निरन्तर कार्यरत है,। आध्यात्मिक उत्थान, उपचार, जागरूकता, शुद्धिकरण, विकास, ज्ञान, सेवा और दिव्य के साथ संघ- ये पथ के पहलू हैं, जिन्हें समाधि आश्रम सेवा करने के लिए समर्पित है। यह संस्थापक की एवं संस्था का दायीत्व है ।

नया आश्रम:

2018 में विश्व प्रसिद्ध एलोरा गुफाओं के पास एक 1320 वर्ग फीट का आश्रम का प्रारम्भ। साधना के लिए सुविधाएं ... सत्संग, ध्यान, योग ... और आगंतुकों और दोस्तों के लिए "आध्यात्मिक आवास" उपलब्ध है.

हमें तत्काल आवश्यकता है:

हमें विशेष रूप से ध्यान के लिए दान आधार पर लगभग 1-2 एकड़ जमीन की आवश्यकता है क्योंकि हमें नीचे दिये गए कुछ निर्माण कार्य करना है:
हमें पुरुषों के लिए संलग्न शौचालय बाथरूम और महिलाओं के लिए 20 कॉटेज के साथ 50 डबल बेड कॉटेज (आकार 15 x 7 फीट) बनाना है। और हमें 1 बड़ा ध्यान सभा गृह बनाना है जिसमें 200 लोग आसानी से योग कर सकते हैं  (आकार 150 x 60 फीट).
तथा च 200 लोगों की क्षमता वाले एक रसोईघर और भोजन गृह का निर्माण किया जाना है । 200 योग / ध्यान मैट (शुल्क) रु। 600 प्रत्येक

सामाजिक कार्य

इसके अलावा हम भारत में 4,600 डॉलर (भारतीय राषि के अनुसार 3,50,000) की लागत वाले गरीब लोगों के लिए 5 पेड़ के साथ एक सुंदर छोटा आरामदायक घर प्रदान कर रहे हैं।