"Accommodation facility is available for visitors on donation as per your wish. Book Now

 

अभयानन्द फाउंडेशन

अभयानन्द फाउंडेशन ने 1 9 मार्च 2018 को सामथी हेर्मिटेज आश्रम को संभाला है। इस आश्रम का निर्माण भारत में विश्व प्रसिद्ध एलोरा गुफाओं के पास 200 9 में संयुक्त राज्य अमेरिका के साधु आनंद बाबा ने किया था। साधना के लिए विभिन्न सुविधाएं यहाँ उपलब्ध है जैसे सत्संग, ध्यान, योग ... और एलोरा की प्रसिद्ध गुफाओं की यात्रा करने वाले आगंतुकों और दोस्तों के लिए "आध्यात्मिक आवास" आदि..

यह स्थान स्थानीय ज्वालामुखीय पत्थर का उपयोग करके निर्माण लिया गया है, आंतरिक दीवारों, ध्यान गुफा, और कुछ बगीचे की दीवारों के लिए इन्हि पत्थरों का उपयोग किया गया है. एक प्राचीन मंदिर / गुफा जैसी वातावरण। कई प्रकार के स्थानीय क्षेत्र के क्रिस्टल दीवारों के माध्यम से दीवारों में स्थित हैं, और इस प्रकार ... नाम "समाधि हेर्मिटेज क्रिस्टल गुफा"। प्रवेश मार्ग, गार्डन, मुख्य आश्रम भवन, और हमारी अद्भुत "समाधि हेरिटेज क्रिस्टल गुफा" का दृश्य। गुफा के पीछे (दाईं ओर) आश्रम प्रवेश द्वार है।

खिड़कियों के पीछे सत्संग हॉल है; यह इमारत का अगला हिस्सा है (रसोई, शयन कक्ष, कंप्यूटर कक्ष, आदि, पीछे की तरफ हैं)। हार्ट मंदिर खिड़कियों का सामना करने वाली दीवार के बीच में है।

 

अभयानन्द फाउंडेशन ध्यान, योग संस्कृत सम्भाषण कार्यक्रम और शुद्ध आध्यात्मिकता वाले जरूरी लोगों के लिए सामाजिक कार्य पर काम करता है। अभयानन्द फाउंडेशन का दृष्टिकोण दुनिया भर में प्रत्येक व्यक्ति को ध्यान का लाभ बोध कराना है। यह ज्यादातर लोगों के बीच आध्यात्मिकता फैलाने के लिए चार साल से निरन्तर कार्यरत है, ताकि वे सच्चे धर्म के वास्तविक अर्थ को समझा सकें। चूंकि इस संगठन का नारा है "धर्मरतो भवेत" जिसका अर्थ है धर्म में रमण करो । यह अभयानन्द फाउंडेशन जोर देकर कहते हैं कि सभी धर्म समान हैं। यहां तक ​​कि सभी धर्मों के नियम भी समान हैं। सच्चे धर्म कभी भेदभाव नहीं करते हैं। यह प्रकृति की तरह समानता में विश्वास करता है।

News and Events

Our Supporting Partner

Varanasi
Varanasi
Varanasi
Varanasi
Varanasi
Varanasi
Varanasi
Varanasi